सियासत न्यूज़ डेस्क -मेरठ- शहर की ट्रैफिक व्यवस्था के लिए नासूर बने ई-रिक्शा और जुगाड़ के खिलाफ ट्रैफिक विभाग द्वारा लगातार अभियान जारी है। बृहस्पतिवार को ट्रैफिक विभाग के पुलिसकर्मियों ने शहर में कई स्थानों पर अभियान चलाकर एक दर्जन से अधिक जुगाड़ को सीज़ किया।

एसपी ट्रैफिक जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि बृहस्पतिवार को शहर की सड़कों पर फर्राटे भर रहे ‘जुगाड़ों’ के खिलाफ सघन अभियान चलाया गया। इस दौरान पुलिस ने एक दर्जन से अधिक जुगाड़ सीज़ किए। पकड़े गए सभी जुगाड़ वाहनों को पुलिस लाइन स्थित ट्रैफिक विभाग कार्यालय परिसर में खड़ा कराया गया है।

एसपी ट्रैफिक ने बताया कि शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को पटरी पर लाने के पहले से चली आ रहे सिस्टम में ही सुधार किया जाएगा। इसके लिए कोई नया सिस्टम नहीं बनाया जाएगा। इसी के साथ पूरे जिले में ट्रैफिक के लिहाज से 43 पॉइंट्स को चिन्हित किया गया है। जिनमें दिल्ली रोड, हापुड़ रोड, गढ़ रोड, रुड़की रोड और बागपत रोड सहित अन्य सभी स्थानों पर ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारा जाएगा।

सीज हुए जुगाड़.
सीज हुए जुगाड़.

इसी के साथ ट्रैफिक विभाग के पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया गया है कि वह बाहरी जिले से आने वाले किसी वाहन चालक को नाहक परेशान ना करें। यदि कोई वाहन चालक ट्रैफिक नियम तोड़ता है तभी उसके खिलाफ कार्यवाही करें।