वेस्टइंडीज टीम के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी ने पाकिस्तान की नागरिकता के लिए आवदेन किया है. वर्तमान में वह पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में पेशावर जाल्मी टीम की कप्तानी की कमान संभाल रहे हैं.

वेस्टइंडीज की टीम को दो बार टी-20 विश्व कप विजेता बनाने वाले पूर्व कैरेबियाई कप्तान डैरेन सैमी ने पाकिस्तान की नागरिकता के लिए आवेदन किया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नागरिकता के उनके आवेदन को देश के राष्ट्रपति को भेज दिया गया है. डैरेन सैमी वर्तमान में पाकिस्तान सुपर लीग के पांचवें सीजन में पेशावर जाल्मी का नेतृत्व करने के लिए पाकिस्तान में मौजूद हैं.

पेशावर जाल्मी के मालिक ने पूरी प्रक्रिया में सैमी की मदद की है. कैरेबियाई ऑल-राउंडर को उम्मीद है कि उसका आवेदन जल्द स्वीकार कर लिया जाएगा. इस खबर के बाद सोशल मीडिया पर अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही है.

सैमी सभी पांच सत्रों के लिए पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) का हिस्सा रहे हैं. वह कई मौकों पर पाकिस्तान के लिए अपना प्यार जता चुके हैं. डैरेन सैमी से पहले कोई भी विदेशी खिलाड़ी पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने के लिए तैयार नहीं था. सैमी पाकिस्तान में खेलने के लिए अपना करार देने वाले पहले अंतर्राष्ट्रीय सितारों में से एक थे. सैमी ने पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को वापस लाने में बड़ी भूमिका निभाई है. साल 2009 में श्रीलंका की टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान में क्रिकेट बंद हो गया था.