आईपीएल 2020 की शुरूआत 29 मार्च से होने वाली थी जहां कोरोना के प्रकोप के चलते इस रद्द कर 15 अप्रैल कर दिया गया है. ऐसे में आज बीसीसीआई और आईपीएल फ्रेंचाइजियों के बीच कॉन्फ्रेंस कॉल भी होने वाली थी जिसे अब स्थगित कर दिया गया है. ऐसे में आईपीएल पर फैसला एक बार फिर रूक गया है. इन सभी हालातों को देखते हुए ये कहा जा रहा है कि आईपीएल को अंत में रद्द किया जा सकता है. इससे पहले बीसीसीआई सूत्र ने कहा था कि एक तरफ जहां ओलंपिक को रद्द करने की तैयारी की जा रही है ऐसे में आईपीएल का आयोजन हम कैसे करवा सकते हैं.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि मौजूदा स्थिति को लेकर जिस कॉन्फ्रेंस कॉल में चर्चा की जानी थी उसे इस सप्ताह के अंत तक के लिए टाल दिया गया है क्योंकि बोर्ड आगे की स्थिति को और देखना चाहता है.

अधिकारी ने कहा, “हम आज स्थिति को लेकर आईपीएल फ्रेंचाइजियों से बात करने वाले थे, लेकिन हमने फैसला किया कि हम इस सप्ताह के अंत में उनसे बात करेंगे. लेकिन हां, स्थिति को परखने की प्रक्रिया जारी रहेगी. साथ ही सभी हितधारकों से चर्चा भी की जाएगी क्योंकि हम सभी को मिलकर फैसला लेना है.”

अधिकारी ने कहा, “निजी स्तर पर बात करने का सवाल नहीं है. सरकार इस बीमारी को रोकने के लिए पूरी शिद्दत से काम कर रही है. सरकार ने अब बंद के भी आदेश दे दिए हैं. ऐसे में हमें इस स्थिति को देखना होगा.”

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने सोमवार को कहा था कि आईपीएल के भविष्य के बारे में बता पाना मुश्किल है लेकिन अगर मई के पहले सप्ताह में भी यह शुरू होती है तो बोर्ड इस सीजन को करवाने की स्थिति में होगा.