सहरानपुर मंडल में एक कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद प्रशासन और सख्त रुख अख्तियार करने जा रहा है। मंडल के शामली जिले में कोरोना पॉजिटिव आने के बाद सहारनपुर को हाई अलर्ट जोन में कर दिया गया है।
कोरोना वायरस संक्रमण की संभावना को देखते हुए लाकडाउन के समय सुबह 6 से 9 बजे तक ही दूध, सब्जी, फल राशन और अन्य जरूरी सामान लेने की इजाजत होगी। लोगों से अपील की गई है कि वे घरों के पास से ही जरूरी सामान की खरीदारी करें। पैदल ही और बिना अधिक भीड़ के दुकानों तक जाएं। निर्धारित समय के बाद बैरियर लगाकर आवाजाही को बंद कराया जाएगा। उल्लंघन पर सीधे कार्रवाई होगी।

पहले दिन लोगों ने जमकर नियमों का उल्लंघन किया था। इसे देखते हुए कई चरणों में हुई बैठकों के बाद यह निर्णय लिया गया। डीएम अखिलेश सिंह और एसएसपी दिनेश कुमार ने कहा कि भीड़ जुटाने और व्यवस्था बिगड़ने वालों पर अब तत्काल कार्रवाई की जाए। बाॅर्डर से लेकर शहर के नाकों पर पुलिस कोई लापरवाही न करे।

इस दौरान अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) एसबी सिंह, अपर जिलाधिकारी (एफ) विनोद कुमार सहित पुलिस प्रशासन के अन्य अधिकारी और शहर के समस्त थानों के प्रभारी शामिल रहे। कमिश्नर संजय कुमार ने बताया कि शामली में पॉजिटिव केस मिला है। मंडल पर पैनी निगाह है। जिलों के डीएम और एसएसपी से लगातार जानकारी ली जा रही है। सहारनपुर को भी हाई अलर्ट मोड़ में रखा गया है।