भारत की बात करें तो पिछले 24 घंटे में भारत में आठ हजार से अधिक नए मामले आए हैं और 216 लोगों की मौत हो चुकी है, भारत में संक्रमण का आंकड़ा दो लाख के पार पहुंच गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बताया गया कि देश में मरीजों के ठीक होने की दर 48 फीसदी और मृत्यु दर 2.82 फीसदी है जो दुनिया में सबसे कम है।

जब से लॉकडाउन हटा कर थोड़ी सी ढील देने का फैसला लिया गया है तभी से कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है,हाल ये हो गया है कि भारत अब कोरोना के संक्रमित देशों की सूची में 5वें नम्बर पर आ गया है ।

दिल्ली में लगातार मरीजों की संख्या बढ़ रही है,दिल्ली खुद अपने ही एक दिन में सबसे ज़्यादा मरीजों के आंकड़े की पीछे छोड़ रही है,हालांकि दिल्ली के मुख्यमंत्री लगातार ये कह रहे है कि हम मरीजों के उपचार के लिए तैयार हैं।

वहीं दोबारा से खुल रही दुकानों,मार्किट के बाद संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है,और इसके साथ ही लोगों में भी लापरवाही बढ़ती हुई नज़र आ रही है,क्योंकि लोगों को अब ये लग रहा है कि संक्रमण का खतरा अब खत्म हो गया है,हालांकि जून महीने कोरोना को लेकर महत्वपूर्ण समझा जा रहा है।

अब देखना ये है कि आखिर आगे होता क्या है,क्योंकि आने वाले दिन बहुत महत्वपूर्ण होने वाले हैं,क्योंकि डब्ल्यूएचओ के अनुसार भारत मे कोरोना मरीजों की संख्या अभी और बढ़ेगी।