नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले चालीस घंटे में दिल्ली में कोरोना वायरस का कोई नया पॉजिटिव मामला सामने नहीं आया है. तीस में से कुछ मरीज अपने घर जा चुके हैं. अब सिर्फ 23 मरीज रह गए हैं. हालांकि केजरीवाल ने ये भी कहा, ‘’ये अच्छी खबर है लेकिन हमें खुश नहीं होना चाहिए क्योंकि लड़ाई अभी जारी है. संख्या कभी भी बढ़ सकती है. हमें अलर्ट रहना चाहिए.’’

दिहाड़ी मजदूरों को पांच हजार रुपये देगी राज्य सरकार- केजरीवाल

मुख्यमंत्री ने ये भी कहा, ‘’दिल्ली में कई दैनिक मजदूरी कमाने वाले हैं जो किराए के घरों में रहते हैं. यदि कुछ किराएदार मकान मालिकों को अपने किराए का भुगतान करने की स्थिति में नहीं हैं, तो उन्हें 2-3 महीने के लिए कुछ रियायत दी जा सकती है.’’ उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार सभी दिहाड़ी मजदूरों और कंस्ट्रक्शन लेबर्स को हर महीने 5000 रुपये देगी.

पांच डॉक्टर्स की टीम स्टेज-3 की तैयारियों की रिपोर्ट देगी- केजरीवाल

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना से आगे लड़ने के लिए हमनें पांच बड़े डॉक्टरों की टीम बनाई है जो अगले 24 घंटे में कोरोना के स्टेज-3 की तैयारियों की रिपोर्ट देगी. इटली और बाकी देशों में जो हुआ उसको देखते हुए हमें पहले से ही तैयार रहना होगा. उन्होंने कहा कि दिल्ली में नाइट शेल्टर्स की संख्या भी बढ़ा रहा है.