न्यूज़ डेस्क (मेरठ)-जानलेवा वायरस कोरोना से निपटने के लिए जहां शासन और प्रशासन नागरिकों को जागरूक करने के लिए तमाम तरह के काम कर रहा है। वहीं, इसके बावजूद कई ऐसे मामले भी देखने को मिल रहे हैं कि इस बीमारी के संदिग्ध मरीज जांच से बचने के लिए नए नए पैंतरे आजमाते नजर आ रहे हैं। मगर, इस सब के बीच घंटाघर क्षेत्र स्थित एक गली में रहने वाले बाशिंदों ने प्रशासन को सहयोग करते हुए एक अनूठी मिसाल कायम की है। दरअसल, क्षेत्र के लोगों ने खुद को एक गली में बंद करके इस गली में किसी भी बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है,क्षेत्रवासियों द्वारा किया गया यह अनोखा कार्य क्षेत्र में चर्चा का विषय बना है।

बताते चलें की घंटाघर के पास स्थित एक गली में रहने वाले लोगों ने मंगलवार को अपनी गली के एंट्री पॉइंट को पॉलीथिन के परदे से कवर कर दिया। क्षेत्र वासियों ने इस पर्दे पर एक बैनर लगाते हुए सभी लोगों को संदेश दिया कि इस गली में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर पूरी तरह प्रतिबंध है। इसी के साथ इस गली में रहने वाले लोगों को यहां से बाहर जाना मना है। क्षेत्र के निवासियों का कहना है कि इस प्रकार के कदम से क्षेत्र में फैलने वाले कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में काफी मदद मिलेगी। क्षेत्रवासियों द्वारा जनहित में उठाया गया यह कदम पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना है।

कल रात 8 बजे देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर के लोगों से जहाँ है वही रह कर खुद की सुरक्षा करने की अपील की है,ऐसा क्रोना वाइरस के “वैश्विक” महामारी बन जाने के बाद किया गया अब भारत आने वाली 14 अप्रैल तक पूरी तरह लॉकडाउन रहेगा,इसी को ध्यान में रखते हुए तमाम लोग अलग अलग तरह से इस आदेश का पालन कर रहे हैं |