नई दिल्ली: एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप में भारत की गोल्ड मेडल जीतने की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है. एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता महिला पहलवान विनेश फोगाट चैम्पियनशिप में 53 किलोग्राम इवेंट के क्वार्टर फाइनल में हार गई हैं. हालांकि भारत के लिए अभी भी मेडल की उम्मीदें खत्म नहीं हुई हैं.

विनेश फोगाट अभी भी मेडल जीतने की रेस में बनी हुई हैं. विनेश फोगाट को ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम करने के लिए वियतनाम की थी ली किएन से भिड़ना होगा. इससे पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में विनेश को जापान की मायु मुकाइदा से मात खानी पड़ी. यह लगातार तीसरी बार है जब विनेश को मुकाइदा के खिलाफ हार मिली है. विश्व चैम्पियनशिप में भी मुकाइदा ने विनेश को रजत पदक से महरूम रख दिया था.

मुकाइदा ने विनेश पर शुरुआत में ही 2-0 की बढ़त ले ली थी. ब्रेक तक स्कोर यही रहा. इसके बाद मुकाइदा ने विनेश के पैर पर ही आक्रमण किया और स्कोर 6-0 कर लिया. इस मैच में विनेश कुल दो अंक ही ले पाईं.

इनसे भी मेडल की उम्मीदें बरकरार

वहीं 57 किलोग्राम के अन्य मुकाबले में अंशू को जापान की रिसाको कवाई ने सेमीफाइनल में मात दी. अब ब्रॉन्ज मेडल के लिए उनका मुकाबला उज्बेकिस्तान की सेवारा इशमुराटोवा से होगा.

सोनम ने 62 किलोग्राम इवेंट के मुकाबले में उज्बेकिस्तान की हनबिट ली को मात दी, लेकिन वह सेमीफाइनल में जापान की युको कावाई से 2-5 से हार गईं. कांस्य पदक के मैच में उनका सामना किर्गिस्तान की एइसुलु तयनयवेकोवा से होगा.