न्यूज़ डेस्क (मेरठ)- वैश्विक महामारी घोषित हो चुके कोरोना वायरस से निपटने के लिए जहां केंद्र सरकार द्वारा देश के तमाम राज्यों में लॉक डाउन किया जा चुका है। वहीं, तमाम तमाशाई ऐसे भी हैं जो बेवजह सड़क पर घूम कर सरकार द्वारा किए जा रहे वायरस पर रोकथाम की प्रयास को पलीता लगाने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रहे हैं। ऐसे तमाशबीनों से निपटने के लिए अब पुलिस-प्रशासन ने सख्त तेवर अख्तियार कर लिए हैं। इस संबंध में एडीजी प्रशांत कुमार और एसएसपी अजय साहनी ने सड़क पर घूमने वाले आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की बात कही है।

पुलिस की सख्ती के चलते मंगलवार को लॉक डाउन के दूसरे दिन शहर की सड़कों पर हालात सोमवार से बेहतर नजर आए। मगर, इसके बावजूद कुछ लोग बेवजह सड़क पर घूमते दिखाई दिए। पुलिस ने जिले की सभी सीमाओं को सील करते हुए बाहर आने-जाने वाले वाहनों को पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया है। शहर के बाजार भी आज पूरी तरह से बंद रहे। दोपहर 12 बजे तक किराना और दूध की डेरी खुली रहीं। जिन्हें बाद में समय पूरा होने पर पुलिस ने बंद करा दिया। हालांकि मेडिकल स्टोर और पेट्रोल पंप खुले रहे।

मगर यहां भी लोगों की भीड़ कम दिखाई दी। एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि अब बेवजह सड़क पर घूमने वालों और दुकानें खोलने वाले व्यापारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। एसएसपी अजय साहनी ने भी लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही के संकेत दिए हैं। उन्होंने जिले के सभी लोगों से अपने-अपने घरों में रहकर इस बीमारी से लड़ने के लिए सहयोग की अपील की।

बेवजह सफर करने वाले को पम्फलेट देती मेरठ पुलिस.

उधर, सीएमओ डॉ राजकुमार ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के पास इस बीमारी से लड़ने के लिए पर्याप्त इंतजाम हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना को लेकर मेडिकल के स्पेशल आइसोलेशन वार्ड में 100 बेड और नौ वेंटिलेटर की व्यवस्था की गई है। इसी के साथ जिला अस्पताल में 10 बेड और दो वेंटीलेटर का इंतजाम किया गया है‌। वहीं, इस बीमारी पर लगाम लगाने के लिए निजी अस्पतालों से भी सहयोग मांगा जा रहा है। जिसके चलते केएमसी हॉस्पिटल में कोरोना के लिए 50 बेड का स्पेशल आइसोलेशन वार्ड बनाया जा रहा है।

इसी के साथ पर्याप्त मात्रा में वेंटिलेटर की व्यवस्था भी की जा रही है। उधर, इस बीमारी को हल्के में ले कर सड़क पर घूमने वालों के खिलाफ आज पुलिस ने दोबारा से कड़ी कार्यवाही की। जिसके चलते सड़क पर बेवजह घूमने वालो के हाथों में ‘मैं समाज का दुश्मन हूं’ लिखा स्लोगन का पोस्टर थमा कर उनके फोटो खिंचवाए गए। एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि अब ऐसे लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।